50 Motivationa life changing quetos In Hindi.

hello dosto mai yk sahu aaj mai apne blog par kuchh life changing quetos de raha hu jisse aapki life real me change ho jaega.

Dosto Kya Koi Bata sakta hai ki uski life me kabhi problems hi naa aayi ho or puri life shaanti se chal rahi ho ! Muje pata hai 99.99% logo ka jawaab naa hi hoga.Kyo ki problems ke bina zindagi jeena possible hi nahi hai.Meri post padhne wale aap log sab alag alag level se ho sakte hai.Koi Student hoga,Koi housewife hogi toh koi Senior citizens hoge.Aur sab ne dekha hoga ki unke life ke stage me kaisi kaisi problems aati rehti hai.Aise situation me insaan puri tarah se disappointment ho jata hai.Tab use jarurat hoti hai kuch aise motivation ki jo use is problem se bahar nikale or aage badhne ki raah dikhaye.


50 Motivation And Life Changing Quotes In Hindi


Toh aaj ham baat karege kuch aise hi motivational quotes ke bare me jo aapki life ko puri tarah se badal dege.Or aap me ek nayi gazab ki enery la dege.Yaha pe di gai lines ko dhyaan se padhe or ho sakta hai ki aap kuch bada karne ke lie paida hue ho par shayad aapko pata na hi ho toh aap ye post padhne ke baad khud ko jaan sakte hai.

  1. " Apne sapno ko kabhi ye mat batao ki Aapki problems kitni badi hai,Par apne problems ko yeh batao ki Aapke sapne kitne bade hai." 
  2. " Log khud ke dukh par nahi,Par dusro ke sukh dekh kar dukhi hote hai."
  3. " Maine ek yuvaan se pucha - Tu kya karta hai ? Usne kaha me padhai karta hu ! Tu Padhai Kyu karta hai ? ladka bola - pass hone ke lie ! Maine pucha - Pass kyu hona chahta hai ? Usne kaha - degree lene ke lie ! Degree kyu pana chahta hai ? Naukri pane ke lie ! Naukri kyu chahta hai ? Paise kamane ke lie ! Paise kyu kamana chahta hai ? Pet bharne ke lie ! Pet kyu bharna chahta hai ? 'Jeene ke lie'.Aakhir me pucha 'Jeena kyu chahta hai ? Jawaab mila "pata nahi".Zyadatar logo ki zindagi ki yeh haqikat hai ! "  ----------Munishri Tarunsagarji
  4. " Ham samajhte kam ,samjhate jyada hai,Islie sulajhte kam Ulajhte jyada hai " - OSHO
  5. " Jitna kathin sangharsh hoga jeet utni hi shaandar hogi "
  6. " Milega Bhai,itna milega jitna aap sapne me bhi nahi soch sakte  ! Par pehle khiladi toh bano , Apne field ke pakke khiladi ! " - Sandeep Maheshwari
  7. " Jis din aap apni soch ko bada kar loge,Usi din se bade bade log aap ke bare me sochna shuru kar denge "
  8. " Galti usi insaan se hoti hai jo kaam karte hai,Kaam na karne wale sirf galti dhundte hai "
  9. " Agar aap vastav me bahut bariki se dekhoge toh aap paoge ki raato-raat milne wali adhiktar safaltao me bahut lamba vaqt laga hai " - steve jobs
  10. " Hame apne lakshya ke saath attach nahi hona chahiye balki apne action par pura dhyan dena chahiye "
  11. " Kaanto par chalne wala vyakti apni manzil par jaldi pahuch jata hai,kyo ki kaante kadmo ki raftaar badha dete hai "
  12. " Agar bharosa uparwale par hai toh jo taqdeer me likha hai vahi paoge,Agar bharosa khud par hai toh voh bhi vahi likhega jo aap chaoge "
  13. " Bharosa khud par rakho toh takat ban jati hai or dusro par rakho toh kamjori ban jati hai."
  14. " Koi bhi lakshya manushya ke sahas se bada nahi,Haara vahi jo ladaa nahi "
  15. " Sangharsh insaan ko mazboot banata hai fir voh chahe kitna bhi kamzor kyu na ho "
  16. " Dolat bhi kya chiz hai jab aati hai toh insaan khud ko bhul jata hai,or jaati hai toh zamana usko bhul jata hai "
  17. " Iske bajay ki aap ke pas kya nahi hai ! ye sochne ki koshish karo ki aap ke pas aisa kya hai,jiske bare me har koi soch raha hai ! " Jeevan shaandar hoga.
  18. " Jindagi jeene ke lie mili thi logo ne sochne me guzaar di "
  19. " Aatmavishwas badhane ke lie vahi kaam kare jise tumhe darr lagta hai "
  20. " Achi kitabe or Ache dost turant samajh nahi aate "
  21. " Pyaar karne ke lie yeh jindagi choti pad jaati hai,Pata nahi log nafrat karne ke lie vaqt kaha se nikal lete hai "
  22. " Jeet aur haar aapki soch par hi nirbhar karti hai,Maan lo toh haar hogi or Thaan lo toh jeet hogi "
  23. " Jindagi me kuch pana hai toh tarike badlo iraade nahi "
  24. " Kahani toh chote logo ki likhi jaati hai,Hamara toh itihaas likha jayega "
  25. " Apne aap ko paristhitiyo ka gulaam kabhi mat samjho,Kyo ki aap ko ye yaad rakhna hai ki aap khud apne bhagya ke vidhata hai "
  26. " Jo log aap ko pasand nahi karte unke samne hamesha khush raho,Kyo ki aapki khushi un logo ko khatam kar degi "
  27. " Zindagi me aap kitne khush hai yeh mahetvapurna nahi hai.Balki mahetvapurna yeh hai ki aapke karan kitne log khush hai "
  28. " Agar do logo me kabhi zhagda na ho toh samajh lena ki rishta dil se nahi dimaag se nibhaya jaa raha hai "
  29. " Mai voh khel nahi khelta jisme jitna fix ho,Kyo ki jeetne ka maja tab hai jab haarne ka risk ho "
  30. " Aapse irshya karne wale par aap kabhi gussa mat karna Balki unhe samman dena,Kyo ki unhone hi toh sab se pehle mehsus kiya ki aap unse behtar hai "
  31. " Khud ko bikharne mat dena kabhi kisi haal me,Log gire hue makaan ki inte (bricks) tak le jate hai "
  32. Jab mujhe yakeen hai ki bhagwan mere saath hai,Toh is baat se mujhe koi farq nahi padta ki kon mere khilaaf hai "
  33. " Kisi insaan ko dukh dena itna aasan hai,Jitna Samudra me pathar fekna,Magar yeh koi nahi janta ki voh pathar kitni gehrai me gaya hai "
  34. " Maine samudra se sikha hai jeene ka salika,chup-chap se behna Aur apni moj me rehna "
  35. Muskaan banae rakho toh sab saath hai verna aansuo ko toh aankh me bhi panah nahi milti "
  36. " Kaam aisa karo ki naam ho jaye Ya phir naam aisa karo ki sunte hi kaam ho jaye "
  37. " Kuch kar ke dikha diya ki kaam bahot hai,Is jahaan me jitney wale muqaam bahot hai,Mukammal shaks vahi jo duniya badal de,Roz mar mitne wale naam bahot hai ! "
  38. " Manzil unhi ko milti hai jinke sapno me jaan hoti hai,Pankho se kuch nahi hota,Houslon se udaan hoti hai "
  39. " Jamane ki nazar me thoda se akad kar chalna sikh lie dost,Mom jaisa dil lekar firoge toh log jalate hi rahege "
  40. " Naseeb ka pyaar Aur Garib ki dosti kabhi dhoka nahi deti "
  41. " Achi baate ratne par bhi nai yaad rehti Par buri baate bas ek baar dekhne se hi saalo tak yaad rehti hai "
  42. " Mehnat itni khamoshi se karo ki safalta shor macha de "
  43. " Fitrat,soch aur haalat me farq hai,Verna insaan kaisa bhi ho Dil ka bura nahi hota "
  44. " Kuch sapne sone nahi dete , Shor me bas ek hi aawaj aati hai ' Yesss I Can Do It ' ! baar baar galti ki taki sahi vaqt pe kuch galat na ho,Dard badhne diya taki har pal ko behtar bana saku "
  45. " Pure samudra ka paani bhi ek jahaj ko duba nahi sakta , jab tak jahaj paani ko andar na aane de.Isi tarah duniya ka koi bhi Nakaratmak vichar aapko niche nahi gira sakta , jab tak aap use apne andar aane ke anumati na de ! "
  46. " Manzil unhe nahi milti jo rehte hai kalpna ke sahare,Pyaase voh bhi reh jaate hai jo baithe ho dariya kinare "
  47. " Jindagi chahe Ek din ki ho Ya Char din ki,Usse aisa jio jaise ki Jindagi tumhe nahi mili,Jindagi ko tum mile ho ! "
  48. " Kisi bhi kaam me agar aap apna 100% dete hai toh aap safal ho jaoge "
  49. " Koi bhi aisa kaam jo aap apne pure dil se karna chahte ho Aur us kaam ko kar le,Toh voh Success hai Aur naa kar paye marte dam tak toh voh Failure hai ! "
  50. " Agar boring jagah par humko apne mind ko tikana aa gaya toh interesting jagah par toh khel hai Bhai " !

Maine jab se is baat par vishvas karna shuru kiya hai mehnat kabhi bekar nahi jaati tab se meri mehnat kabhi bekar nahi gayi ! Aur shayad isi vishwas ke karan me aaj yeh post likh paya hu.So apne mehnat pe pura vishwas kare or lag jaye apne sapno ko piche...

YE BHI PADE..

 * jio-4g internet data unlimited kaise kare.

 * Truebalance App Se Paise Kaise Kamaye. 

 * apne adhar card se paise transfer kaise kare..




Previous
Next Post »

COMMENT HERE ConversionConversion EmoticonEmoticon

Thanks for your comment